भाजपा नेता जेपी नड्डा, आदेश गुप्ता और मीनाक्षी लेखी ने खुद की कुछ तस्वीरें ट्वीट कीं. ये तस्वीरें झुग्गीवासियों के लिए भाजपा दिल्ली के अभियान “झुग्गी सम्मान यात्रा” के समापन की थीं. इन तस्वीरों में ये लोगों को संबोधित करते हुए दिख रहे हैं. तस्वीरों में कैंपेन का एक पोस्टर नज़र आ रहा है. पोस्टर में कई “झुग्गीवासियों” को दिखाया गया है और उनमें तमिल लेखक पेरुमल मुरुगन भी शामिल हैं. नीचे पोस्टर्स में उनके चेहरे को हाईलाइट किया गया है.

This slideshow requires JavaScript.

बीजेपी दिल्ली ने भी यही पोस्टर अक्टूबर में अभियान शुरू होने पर ट्वीट किया था.

पेरुमल मुरुगन की तस्वीर का भाजपा ने किया ग़लत इस्तेमाल

बीजेपी के पोस्टर पर जो तस्वीर लगी थी उस तस्वीर का इस्तेमाल न्यूयॉर्क टाइम्स ने किया था.

पेरुमल मुरुगन ने भी अपनी तस्वीर के इस्तेमाल पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “मैं झुग्गियों से ताल्लुक रखता हूं.”

குடிசைவாசிகளில் ஒருவனாக இருக்கிறேன். மகிழ்ச்சி மகிழ்ச்சி.

I belong to the slums….

Posted by Perumalmurugan on Monday, 29 November 2021

तस्वीर के ग़लत इस्तेमाल के बारे में संपर्क करने पर भाजपा दिल्ली के उपाध्यक्ष राजन तिवारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “हम डिज़ाइन टीम के साथ चेक करेंगे कि क्या हुआ था.” द इंडियन एक्सप्रेस इस कार्यक्रम का समन्वय कर रहे भाजपा दिल्ली के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और उपाध्यक्ष अशोक गोयल से संपर्क करने की काफ़ी कोशिश की. लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला.

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

Donate Now

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.
Tagged: