क्लिप्ड वीडियो: निर्मला सीतारमण ने नहीं कहा, “प्रधानमंत्री चोर है”

राफेल सौदे पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने 4 जनवरी को लोकसभा में दो घंटे का भाषण दिया। लोकसभा में उनके भाषण के बाद, मंत्री के भाषण का 5-सेकंड का क्लिप सोशल मीडिया में प्रसारित हो रहा है। इस क्लिप के साथ प्रसारित संदेश में कहा गया है, “आज की संसद में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने कहा कि प्रधानमंत्री चोर है।”

चोर 😂😂

"आज संसद में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने कहा प्रधानमंत्री चोर है" 😂😂

Posted by With Rahul Gandhi on Friday, 4 January 2019

फेसबुक पेजों ‘विथ राहुल गांधी‘, ‘न्यूज़ लाइव‘, ‘अबू तालेब खान पेज और ‘वायरल स्टोरी इनसाइट‘ ने इस क्लिप को एक ही संदेश के साथ शेयर किया है। अब तक, इन्हें संयुक्त रूप से लगभग 21,000 बार देखा गया है।

सीतारमण ने कांग्रेस की आलोचना की

लोकसभा के अपने भाषण में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुद को ‘झूठी’ और प्रधानमंत्री को ‘चोर’ कहे जाने के लिए कांग्रेस पार्टी पर हमला किया।

वीडियो क्लिप में, सीतारमण को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “अब केवल एक छोटा-सा अतिरिक्त स्पष्टीकरण, क्योंकि हम सभी अपने नाम लिए जाने के बारे में बहुत संवेदनशील हैं, मैं भी हूँ… मुझे कहा गया… वह टिप्पणी मैं जानती हूँ कि अब हटा दी गई है… लेकिन मुझे झूठी कहा गया… मुझे खेद है यह असंसदीय हो सकता है। यह था… मैंने उस दिन के हंगामे में सुना था, ‘रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण झूठ बोल रही हैं’, बाद में इसे हटा दिया गया था, बाद में इसे हटा दिया गया था… अब रक्षा मंत्री बोल रही है… प्रधानमंत्री चोर है.. ये भी इस पार्लियामेंट में बोला गया… प्रधानमंत्री झूठे हैं ये भी इधर बोला गया मैडम।” (अनुवादित)

उपरोक्त वीडियो का एक हिस्सा गलत तरीके से क्लिप करके सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया है।

योगदान करें!!
सत्ता को आइना दिखाने वाली पत्रकारिता जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.

Donate Now

तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

Send this to a friend