भोजपुरी फिल्म के एक दृश्य को BSP नेता द्वारा दलित महिला के साथ बदसलूकी बताकर फैलाया गया

“ये कोई फिल्मी सीन नही है दलीत भाईयो बसपा नेता बकरूद्दीन अन्सांरी अपने गुन्डो के साथ मिलकर दलीत महिला को सारे बाजर किया नंगा देख लो इन कुत्तों की दबंगई।” एक तस्वीर जिसमें एक व्यक्ति महिला के कपडे उतारने की कोशिश करता दिख रहा है, उपरोक्त सन्देश के साथ फेसबुक पर व्यापक रूप से शेयर की जा रही है। यह रजनीश भरारा द्वारा उपरोक्त सन्देश के साथ पोस्ट किया गया जिसे 9000 से अधिक बार शेयर किया जा चुका है।

still from bhojpuri movie

इसी सन्देश के साथ एक और फेसबुक यूजर नमो नारायण हिंदू ने भी इसी तस्वीर को शेयर किया है। (यह पोस्ट अब हटा दिया गया है)

सच क्या है ?

यह तस्वीर 2014 में रिलीज हुई “औरत खिलोना नहीं” नामक भोजपुरी फिल्म का एक दृश्य है। इसी तस्वीर को 2014 के एक ब्लॉग पोस्ट में भी देखा जा सकता है।

यह दृश्य फिल्म के शुरू होने के लगभग 2 घंटे और 11 मिनट बाद में देखा जा सकता है।

इसके अलावा, हमें ‘बकरुद्दीन अंसारी’ नाम से बसपा का कोई भी प्रमुख नेता नहीं मिला।

जुलाई 2017 में बशीरहाट दंगों के दौरान भी इसी तस्वीर को शेयर किया गया था

ऑल्ट न्यूज ने एक बार पहले भी इस तस्वीर का पर्दाफाश किया था जब सबसे पहले सोशल मीडिया पर इसे पश्चिम बंगाल में बशीरघाट में दंगा शुरू होने के बाद जुलाई 2017 में पहली बार शेयर किया गया था। उस समय तस्वीर को इस दावे के साथ शेयर किया गया था कि यह एक हिंदू महिला है जिसे बशीरघाट के मुस्लिम समुदाय के सदस्यों द्वारा छेड़ा जा रहा है।

विजेता मलिक, जो अपने फेसबुक में खुद को भाजपा हरियाणा की राज्य कार्यकारी सदस्य लिखती है, उन्होंने भी इस तस्वीर को इस दावे के साथ शेयर किया था कि पश्चिम बंगाल में हिंदु महिलाओं के साथ बदसलूकी किया जा रहा है।

रजनीश भरारा और नमो नारायण हिंदू को उनके झूठे दावे की बात के बारे में कई बार सूचित करने के बावजूद उन्होंने इस तस्वीर को अपनी फेसबुक पोस्ट से नहीं हटाया है ।

योगदान करें!!
सत्ता को आइना दिखाने वाली पत्रकारिता जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.

Donate Now

तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

Send this to a friend