10 नवंबर को मीडिया संगठनों ने ख़बर दी कि हरियाणा के सोनीपत में नेशनल लेवल महिला रेसलर निशा दहिया की कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. कई मीडिया संगठनों ने ये खबर चलाई जिसमें ABP लाइव, नवभारत टाइम्स, डेक्कन हेरल्ड, India.com, हिंदुस्तान टाइम्स, तमिल एशियानेट न्यूज़ और प्रभात ख़बर शामिल हैं. ध्यान दें कि रेसलिंग U-23 वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 65 किलो की केटेगरी में निशा दहिया ने भारत को ब्रोन्ज़ दिलाया.

This slideshow requires JavaScript.

बंगाली न्यूज़18, रिपब्लिक वर्ल्ड, DNA ने भी नेशनल लेवल रेसलिंग प्लेयर निशा दहिया की मौत की ख़बर शेयर की थी. इन आर्टिकल्स को फ़िलहाल अपडेट या डिलीट कर दिया गया है. लेकिन आर्टिकल्स के लिंक में ये दावा साफ़ नज़र आता है.

This slideshow requires JavaScript.

सोशल मीडिया पर भी कुछ यूज़र्स ने ये ख़बर शेयर की.

निशा दहिया ने खुद की मौत की ख़बर को ग़लत बताया

इस ख़बर के वायरल होते ही नेशनल लेवल प्लेयर निशा दहिया ने एक वीडियो शेयर किया. वीडियो में उन्होंने बताया कि वो सीनियर नेशनल गेम में हिस्सा लेने पहुंची हैं. उन्होंने कहा कि वो बिल्कुल ठीक है और उनकी मौत की ख़बर ग़लत है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nisha Dahiya (@nisha_dahiya_07)

PTI ने ट्वीट करते हुए बताया कि सोनीपत में निशा दहिया नामक जिस रेसलर की गोली मालकर हत्या कर दी गई वो कोई और है न कि U-23 वर्ल्ड चैम्पियनशिप ब्रोन्ज़ मेडलिस्ट निशा दहिया.

ANI ने भी इस ख़बर के बारे में ट्वीट किया. ट्वीट के मुताबिक, सोनीपत में एक रेसलर और उनके भाई की गोली मारकर हत्या की गई. जबकि उनकी मां को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा के हवाले से ANI ने लिखा है कि मृतक निशा दहिया और मेडलिस्ट रेसलर निशा दहिया, दोनों अलग-अलग हैं.

कुल मिलाकर, प्रमुख मीडिया संगठनों ने नामों की समानताओं के चलते भ्रामक दावा किया कि नेशनल लेवल रेसलर निशा दहिया की सोनीपत में गोली मारकर हत्या कर दी गई.


ब्राज़ील में पीना ब्रिज के नीचे से गुज़रा एक हवाई जहाज़ ?

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

Tagged: