BJP विधायक ने अरविन्द केजरीवाल का फोटोशॉप किया हुआ चुनाव अभियान पोस्टर ट्वीट किया

“AAP नेता केजरीवाल इतने बौखलाये हुये है कि झा** को वोट देने की अपील कर रहे है !” 9 मार्च को भाजपा विधायक विजेंदर गुप्ता ने आम आदमी पार्टी के चुनाव अभियान पोस्टर की एक तस्वीर इस सुझाव के साथ ट्वीट की कि केजरीवाल इस कदर बौखलाए हुए हैं कि उन्होंने पोस्टर में शर्मनाक भूल तक कर डाली। साथ में दिए गए पोस्टर में एक अभद्र शब्द था जिसे गुप्ता ने अपने ट्वीट में घेर कर दिखलाया था।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना ने भी आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल को उसी शब्द से संबोधित करते तथा यह पूछते हुए कि क्या कोई इसका मतलब जनता है, वही तस्वीर ट्वीट की।

यह तस्वीर कम से कम 5 मार्च से प्रसारित हो रही है और अब ट्विटर पर वायरल हो गई है। कुछ दूसरे लोगों ने, सामने आई पोस्टर में वर्तनी की भूल के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उसी प्रकार मजाक उड़ाते हुए, इस तस्वीर को फेसबुक पर भी शेयर किया है।

फोटोशॉप की हुई तस्वीर

ऑल्ट न्यूज़ ने पाया कि सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर फोटोशॉप की हुई है। एक सोशल मीडिया यूजर ने 5 मार्च को @squintneon के ट्वीट को कोट करते हुए ट्वीट किया, जिसमें मूल पोस्टर को व्यंग्यपूर्वक यह कहते हुए पोस्ट किया गया था, “उन्होंने *** की गलत वर्तनी कर दी”।

मूल पोस्टर में “झाड़ू” लिखा था। झाड़ू, आम आदमी पार्टी का चुनाव चिह्न है। नीचे दिए गए दो तस्वीरों के कोलाज में, फोटोशॉप किए हुए पोस्टर और उसी पृष्ठभूमि वाले मूल पोस्टर में अंतर साफ देखा जा सकता है।


ट्विटर यूजर ने विजेंदर गुप्ता के उस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए– उस तस्वीर के ज़ूम संस्करण के साथ जिसमें यह स्पष्ट होता है कि जो तस्वीर उन्होंने पोस्ट की थी वह फोटोशॉप थी

जब चुनाव इतने करीब हैं, विरोधियों को निशाना बनाने के लिए फोटोशॉप की हुई तस्वीरें और छेड़छाड़ किए वीडियो को प्रसारित किए जाने में तेज बढ़ोतरी असामान्य नहीं है। इस मामले में, भाजपा नेताओं ने अरविंद केजरीवाल का मज़ाक उड़ाने के लिए आप के चुनाव अभियान पोस्टर में अभद्र शब्द जोड़कर फोटोशॉप की हुई तस्वीर ट्वीट की।

 

योगदान करें!!
सत्ता को आइना दिखाने वाली पत्रकारिता जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.

Donate Now

तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

Send this to a friend