गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवाणी ने पीएम मोदी के इंदौर यात्रा की फोटोशॉप तस्वीर साझा की

“जिन्हे था इंकार कभी टोपी से किसी दौर में। मस्जिद के अंदर नजर आये वो साहेब इंदौर में।” इन शब्दों के साथ गुजरात के स्वतंत्र विधायक जिग्नेश मेवाणी ने 16 सितंबर, 2018 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टोपी पहने हुए एक तस्वीर ट्वीट की। ट्वीट को कुछ ही देर बाद हटा दिया गया क्योंकि यह एक फोटोशॉप तस्वीर थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को इंदौर में पैगंबर मोहम्मद के पोते इमाम हुसैन की मौत की सालगिरह मनाने के लिए एक कार्यक्रम अशारा मुबारक में भाग लेने के लिए गए थे।

एक अन्य फेसबुक यूजर ने भी इसी दावे के साथ इस तस्वीर को कुछ अन्य तस्वीरों के साथ साझा किया है, जिसे इस रिपोर्ट के लिखे जाने तक 3 हजार से अधिक बार शेयर किया गया है।

जिने था इंकार कभी टोपी से किसी दौर में।
मस्जिद के अंदर नजर आये वो #साहेब इंदौर में @ 😝

ओहो अब तो साहेब हिंदू ना रहे अब उन हिंदुत्व के ठेकेदारों के हिदुत्व का क्या होगा माईबाप तो अब्बू हो गए 😜😜😜😜😜😜😜

Posted by Vandana Gupta on Friday, 14 September 2018

आई सपोर्ट रवीश कुमार NDTV नामक पेज ने भी इनमें से एक तस्वीर को पोस्ट किया है। इस पेज के 550,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं और इस पोस्ट को यह लेख लिखे जाने तक 8 हजार से अधिक बार शेयर किया गया है।

क्या से क्या हो गए देखते देखते

Posted by I Am With Ravish Kumar NDTV on Friday, 14 September 2018

फेसबुक और ट्विटर पर कई पर्सनल यूजर्स ने भी इन दो तस्वीरों को शेयर किया है।

फोटोशॉप तस्वीरें

ऑल्ट न्यूज़ ने पाया कि बहुत अधिक संख्या में प्रसारित ये तस्वीरें फोटोशॉप है और इसकी सच्चाई भी सोशल मीडिया पर बताई थी

सोशल मीडिया पर प्रसारित दूसरी तस्वीर भी फोटोशॉप थी और इसकी सच्चाई भी ऑल्ट न्यूज़ ने उजागर की थी।

दाऊदी बोहरा समुदाय के आध्यात्मिक प्रमुख सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने शहर के सैफी मस्जिद में प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया था।

बीजेपी के जाने-माने आलोचक जिग्नेश मेवाणी ने पहले भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और श्री श्री की एक फोटोशॉप तस्वीर साझा की थी।

योगदान करें!!
सत्ता को आइना दिखाने वाली पत्रकारिता जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.

Donate Now

तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

Send this to a friend