कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें अभिनेत्री सना खान अपने पति बिजनेसमैन मुफ़्ती अनस सैय्यद के साथ नज़र आ रही हैं. इस तस्वीर के नीचे लिखा है, ‘सना खान हुई प्रेग्नेंट जल्द ही बनेंगी अम्मी, 2 साल से शौहर कर रहे थे अजमेर में दुआ, बिना हमबिस्तरी सिर्फ दुआ से ही हुई प्रेग्नेंट.’

बिनय प्रताप शाही ने ये तस्वीर ट्वीट कर जागरण न्यूज़ को टैग किया और पूछा कि क्या यह ख़बर सही है? बाद में इस ट्वीट को हटा दिया गया. उनके ट्विटर बायो के मुताबिक, वो बीजेपी दिल्ली (स्पोर्ट्स सेल) का पूर्व उपाध्यक्ष हैं. इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट यहां देखा जा सकता है.

कई यूज़र्स ने सना खान और उनके पति का मज़ाक उड़ाते हुए इसी तरह के कैप्शन के साथ ये ग्राफ़िक शेयर किया. एक फ़ेसबुक यूज़र ने भद्दे कमेंट्स के साथ ये पोस्ट शेयर किया.

“भाई” से “जान” तक की खूबसूरती..!!

मियां जी दुआ में लगे रहे और कबूल कोई और कर गया

Posted by Lalit Singh Aazad on Monday, 20 March 2023

@seriousfunnyguy, @Dr_RizwanAhmed और अन्य ने ट्विटर पर ये ग्राफ़िक शेयर किया. ये सभी ट्वीट्स अब डिलीट कर दिए गए हैं. इसके स्क्रीनशॉट यहां देखे जा सकते हैं:

This slideshow requires JavaScript.

फ़ैक्ट-चेक

वायरल तस्वीर का रिवर्स-सर्च करने पर ऑल्ट न्यूज़ को असली ग्राफ़िक मिला जिसे दैनिक जागरण के ऑफ़िशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर 16 मार्च, 2023 को पोस्ट किया गया था. इस ग्राफ़िक पर मौजूद टेक्स्ट में लिखा है, “सना खान के घर जल्द गूंजेगी किलकारी, इंटरव्यू में किया प्रेग्नेंसी का खुलासा.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dainik Jagran (@dainikjagrannews)

जागरण की इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “बॉलीवुड इंडस्ट्री को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ एक्ट्रेस सना खान ने अल्लाह की राह को चुना है. साल 2020 में उन्होंने सोशल मीडिया पर एलान किया था. इसके बाद उन्होंने मुफ्ती अनस सैयद से निकाह किया. शादी के तीन साल बाद इस कपल ने फैंस को गुड न्यूज़ दी है. एक इंटरव्यू में इस कपल ने खुलासा किया है कि वह जल्द पेरेंट्स बनने वाले हैं.”

एक्ट्रेस ने खुद 18 मार्च, 2023 को सोशल मीडिया पर अपनी प्रेग्नेन्सी की घोषणा की थी. द टाइम्स ऑफ़ इंडिया सहित कई मीडिया आउटलेट्स ने उसी दिन इस पर रिपोर्ट की.

कुल मिलाकर, सना खान की प्रेगनेंसी का मज़ाक उड़ाने के लिए दैनिक जागरण के एक पोस्ट को एडिट कर शेयर किया गया.

वंश शाह ऑल्ट न्यूज़ में इंटर्न हैं.

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.