एक कतार में चल रही गाड़ियों को पीछे से तेज रफ़्तार में ट्रक कुचलती हुई आगे आ जाती है, इस भयानक दुर्घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है. दावा है कि ये कंगेरी के नज़दीक, मायसोर रोड पे हुई है.

नीचे पोस्ट किया गया वीडियो एक फ़ेसबुक यूज़र ने इसी दावे से शेयर किया है.

This Is In Mysore Road..
Near Kengeri
Just Now Recorded

Posted by Chahal Satpal Singh on Sunday, 28 June 2020

ऑल्ट न्यूज़ को इस वीडियो की पड़ताल के कई रिक्वेस्ट मिली हैं.

रूस का वीडियो

वीडियो के एक फ़्रेम का रिवर्स इमेज सर्च करने से यही वीडियो हमें समाचार वेबसाइट RUPTLY द्वारा 17 जून, 2020 को पोस्ट किया गया मिला. वीडियो का टाइटल है, “रूस के चेल्याबिंस्क में भयानक ट्रक दुर्घटना CCTV में कैद हुई.”

खलीज टाइम्स के मुताबिक, “16 जून को चेल्याबिंस्क में M-5 Ural रोड पर एक ट्रक द्वारा ट्रैफ़िक में रुकी हुई गाड़ियों को टक्कर मारे जाने का दृश्य CCTV केमरों में कैद हो गया. ट्रक पांच कारों को कुचलता हुआ आगे चला जाता है. प्रशासन के अनुसार, ट्रक का ब्रेक फ़ेल हो गया था, जिस वजह से उसपे नियंत्रण रखना मुश्किल हो गया और ये घटना हो गयी. इसे RT न्यूज़ ने रिपोर्ट किया है.”

इस तरह रूस की एक सड़क दुर्घटना का वीडियो कंगेरी, मायसोर रोड का बताकर शेयर हो रहा है.

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

About the Author

Pooja Chaudhuri is a senior editor at Alt News.