डांस शो में BJP नेता ने बेटे के सेलेक्शन के लिए जजों को धमकाया? प्रैंक वीडियो ग़लत दावे से वायरल

कांग्रेस नेता और पूर्व अभिनेत्री नगमा ने 14 सितम्बर को एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा, “BJP के टॉप नेता के बेटे ने डांस इंडिया डांस (नोएडा एडिशन) में अपने पिता और अन्य गुंडों के साथ बेहद ही घटिया हरकत की. असली भारत में आपका स्वागत है. जय हो. धमकी BJP की चलेगा UP में.” उन्होंने ये ट्वीट अब डिलीट कर दिया है लेकिन इसका आर्काइव यहां देखा जा सकता है.

nagma

फ़ेसबुक पर कई लोगों ने ये वीडियो इसी दावे से शेयर किया है.

A BJP top leader’s son auditioning for Dance India Dance (Noida edition) created a disgusting & shameless scene along with his father & other goons. Welcome to “REAL” India ! Jai Ho. 😱😆👎🏼

Posted by Casper Tariang on Wednesday, 9 September 2020

ट्विटर यूज़र @MODIJI_helpus ने ये वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, “ZeeTV पे #DanceIndiaDance के मंच पे NOIDA के बहुत बड़े #BUILDER के #बेटे की खुलेआम #दादागिरी देखिए.”

फ़ैक्ट-चेक

वायरल हुआ वीडियो डांस इंडिया डांस शो में किया गया एक प्रैंक था जिसके एक हिस्से को काटकर अभी गलत दावे से शेयर किया जा रहा है. की-वर्ड सर्च से हमें बूमलाइव और द क्विंट की 10-11 सितम्बर की फ़ैक्ट-चेक रिपोर्ट्स मिलीं. ये वीडियो डांस इंडिया डांस के सीज़न 5 के एक एपिसोड का हिस्सा है. हाल ही में कुछ फ़ेसबुक पेजेज़ ने ये वीडियो प्रैंक वाले हिस्से के साथ पोस्ट किया था. नीचे का पोस्ट 22 अगस्त, 2020 का है. एक और पेज ने 20 अगस्त को ये वीडियो शेयर किया था. ये वीडियो लगभग 7 मिनट लंबा है और अभी वायरल हो रही क्लिप लगभग 5 मिनट की है.

Contestant Fight With Master Punit

Mere Daddy Noida Ke Bahot Bade Builder Hain.
Like, Comment, and Share It With Your Friends.
Turn On Post Notifications🔔
Like and Follow us on Facebook and Instagram: https://www.instagram.com/bindasschacha/
https://www.facebook.com/BindAssChacha/
🙌🙌🙌🙌🙌🙌🙌🙌🙌🙌🙌🙌🙌🙌
#bindasschacha #facebooklive #facebookpage #facebookmarketing #facebookads #facebookmemes #facebookgaming #facebookmemories #facebookgroup #facebookshop #facebookadvertising #facebookpost #facebooklikes #facebookstatus #facebooklike #facebookmarketplace #facebooktips #facebookers #facebookmessenger #facebookquotes #facebookwatch #eyetest
#india #dancelife #insta #covid #dance #digitalmarketing #likesforlike

Posted by BindAss Chacha on Wednesday, 19 August 2020

डांस इंडिया डांस के सीज़न 5 का पहला एपिसोड 27 जून, 2015 को टीवी पर आया था. ये एपिसोड 1 घंटे से ज़्यादा लंबा है. 46 मिनट निकलने के बाद के कुछ स्क्रीनशॉट नीचे देखे जा सकते हैं जब मास्टर पुनीत पाठक को बताया गया कि ये एक प्रैंक था. ये स्क्रीनशॉट ‘Zee5’ (एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड स्ट्रीमिंग साइट/ऐप) से लिए गए हैं. आप पूरा एपिसोड वहां देख सकते हैं.

इस तरह एक क्लिप इस गलत दावे से शेयर की गयी कि बीजेपी नेता ने स्टेज पर जजों को धमकाया. जबकि ये वीडियो एक प्रैंक का हिस्सा था.

योगदान करें!!
सत्ता को आइना दिखाने वाली पत्रकारिता जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.

Donate Now

तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

Send this to a friend