ananthu

चेरथला में बुधवार को एक 17 वर्षीय युवक की हत्‍या के आरोप में केरल पुलिस ने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के 10 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। मृतक की पहचान अनंतु के रूप में की गई है जो वायलार रामा वर्मा स्‍कूल में उच्‍च माध्‍यमिक कक्षा का छात्र था।

अनंतु पहले अक्‍सर आरएसएस की शाखाओं में जाता था, लेकिन पिछले कुछ दिनों में शाखा से दूर रहा। पुलिस यह आरएसएस से दूरी का इस हत्‍या से संबंध होने की खोजबीन कर रही है।

पुलिस के अनुसार वायलार रामा वर्मा स्‍कूल में दो समूहों के बीच में किसी प्रकार का तनाव था। वारदात से कुछ समय पहले पुलिस ने हस्‍तक्षेप कर मामले को शांत किया था। इसी कड़ी में पुलिस थाने में एक बैठक भी की गई थी। हालांकि, पट्टनक्‍कड़ में नीलमंगलम मंदिर उत्‍सव के दौरान शाम को तनाव एक बार फिर उभरा।

अनंतु, जो उत्‍सव में शामिल होने के लिए आया था, का एक समूह ने पीछा किया। उसकी लगातार लात-घूसों से पिटाई की गई। इस हमले, जिसमें किसी हथियार का इस्‍तेमाल नहीं किया था, में अनंतु के सिर और पेट में गंभीर चोटें आईं। चेरथला के तालुक सरकारी अस्‍पताला लाते-लाते उसकी मृत्‍यु हो चुकी थी। दस आरोपियों से फिलहाल चेरथला पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है।

केरल में पिछले दो माह में अपनी ही पार्टी के सदस्‍यों की हत्‍या के आरोप में आरएसएस/भाजपा के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का यह दूसरा मामला है। फरवरी में युवा मोर्चा के बीस वर्षीय कार्यकर्ता निर्मल की मनुत्ति मंदिर उत्‍सव के दौरान किसी ने चाकू घोंपकर हत्‍या कर दी थी। हत्‍या के विरोध में भाजपा ने हड़ताल की थी। हालांकि, बाद में पता चला कि 5 भाजपा कार्यकर्ता ही इस हत्‍या में शामिल थे।

भाजपा राष्‍ट्रीय मीडिया में यह दर्शाने का प्रयास कर रही है कि पूरे केरल में उसके कार्यकर्ताओं के साथ हिंसा हो रही है। हालांकि, इन रिपोर्टों के प्रतिकूल, राज्‍य के विभिन्‍न हिस्‍सों में होने वाले इन जानलेवा हमलों में आरएसएस कार्यकर्ताओं की लिप्‍तता सामने आ रही है।

Source: http://www.reporterlive.com/2017/04/06/373457.html

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.