उत्तेजक नृत्य करते स्कूली बच्चों का एक वीडियो सोशल मीडिया में इस दावे के साथ साझा किया गया है कि यह भारत के किसी स्कूल में हुआ था। फेसबुक पेज ॐ हिन्दुजन ॐ द्वारा वीडियो साझा करने के लिए इस कैप्शन का उपयोग किया गया- “कॉन्वेंट स्कूल में क्या सिखाया जा रहा… देखो तुम्हारे बच्चों को देखो क्या बना दिया गया हे…!” इस क्लिप को 29,000 बार देखा गया है।

 

कान्वेंट स्कूलों में आने वाली पीढ़ी को ऐसे संस्कार दिए जा रहे है….
ज्यादा से ज्यादा शेयर करे… और इन पर लगाम लगाये.

Posted by ॐ हिन्दुजन ॐ on Sunday, 9 September 2018

एक अन्य पेज ‘यस कॉमेडी’ से वीडियो को 33,000 बार देखा गया है।

इस वीडियो को साझा करने के लिए उपयोग किया गया एक अन्य कैप्शन कहता है, “भारत में रह रहे किराये के काले अंग्रेज़ो…देखो तुम्हारे बच्चों को क्या बना दिया गया हे…”।

 

भारत में रह रहे किराये के काले अंग्रेज़ो…देखो तुम्हारे बच्चों को क्या बना दिया गया हे…

Posted by Geetaanjali Nanda on Friday, 27 September 2019

क्यूबा का वीडियो

‘school children twerking’ (उत्तेजक नृत्य करते स्कूली बच्चे) कीवर्ड्स के साथ गूगल खोज ने हमें 2016 की खबरों तक पहुंचाया। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, डांस का यह वीडियो हवाना से 300 मील पूर्व में सेंट्रल क्यूबा के कैम्बेगी शहर में शूट किया गया था। इस वीडियो को उन बच्चों में से एक के पिता ने अपलोड किया था जो अपने बेटे का डांस दिखलाने के लिए यह क्लिप साझा करना चाहते थे। डेली स्टार ने खबर दी थी कि फेसबुक पर वीडियो को अपलोड किए जाने के समय तक इसे 73 लाख बार देखा गया था।

इस घटना की खबर भारतीय मीडिया संगठन डेक्कन क्रॉनिकल ने भी दी थी।

भारत में कॉन्वेंट स्कूलों को निशाना बनाने के लिए क्यूबा में उत्तेजक नृत्य करते बच्चों का एक वीडियो सोशल मीडिया में साझा किया गया है।

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

About the Author

Pooja Chaudhuri is a senior editor at Alt News.