सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें भीड़ कुछ लोगों को पीट रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि दर्जनों लोग कुछ युवकों को घर से निकाल कर लाठी-डंडों से पीट रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि ये ग़ाज़ियाबाद के लोनी की घटना थी जहां हाल ही में कुछ युवकों ने एक बुज़ुर्ग की पिटाई थी. मामले की जांच अभी चल ही रही है और इसी बीच लोग ये वीडियो शेयर करते हुए लिख रहे हैं, “लोनी में जिन लोगों ने बुजुर्ग की दाढ़ी काटी थी, उन्हें घर से निकाल कर पब्लिक ने मारा.” यूज़र ज़ीशान कय्यूम ने भी 4 मिनट से ज़्यादा लम्बा वीडियो पोस्ट किया जिसे आर्टिकल लिखे जाने तक 61 हज़ार से ज़्यादा बार देखा जा चुका है.

 

यह मजा है एकजुट रहने का,,,

लोनी में जिन लोगों ने बुजुर्ग की दाढ़ी काटी थी
उन्हें घर से निकाल कर पब्लिक ने मारा।

Posted by ZeeShan Kayyum on Wednesday, June 16, 2021

एक अन्य यूज़र मोहम्मद गुड्डू ने भी इसे फ़ेसबुक ग्रुप AIMIM उत्तर प्रदेश में शेयर किया जिसे आर्टिकल लिखने तक 8 हज़ार से ज़्यादा लोग शेयर कर चुके हैं.

 

ये मज़ा है एकजुट रहने का। लोनी में जिन लोगों ने जो बुजुर्ग

की दाढ़ी काटी थी उन्हें घर से निकाल कर मारा है पब्लिक ने

Posted by Mohd Guddu on Wednesday, June 16, 2021

ये वीडियो और भी फ़ेसबुक यूज़र्स शेयर कर रहे हैं.

फ़ेसबुक के साथ ट्विटर यूज़र्स भी यही दावा कर रहे हैं कि बुज़ुर्ग की पिटाई करने वाले लोगों को स्थानीय लोगों ने पीट दिया. ट्विटर यूज़र (@AshfakBahraichi ने सवाल किया, “अगर मुजरिम ये हैं तो फिर पुलिस ने अरेस्ट किसे किया है” (आर्काइव लिंक)

दिल्ली के जहांगीरपुरी की घटना

ग़ाज़ियाबाद में हुई घटना के मामले में पुलिस अब तक 3 लोगों को गिरफ़्तार कर चुकी है और 3 लोग फरार हैं. इसलिए वीडियो में किया जा रहा दावा संदेहास्पद मालूम होता है. फ़ेसबुक पोस्ट्स में वीडियो के नीचे कमेंट्स पढ़ने पर हमने पाया कि कुछ यूज़र्स ने इसे दिल्ली के जहांगीरपुरी का बताया है. इस बारे में यूट्यूब पर कीवर्ड सर्च करने पर रिपब्लिक भारत की एक रिपोर्ट मिली जिसमें वायरल वीडियो का एक हिस्सा दिखाता है. रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के जहांगीरपुरी में स्थानीय लोगों ने वसूली करने वाले कुछ लोगों को पीटा था. नीचे इस घटना से जुड़ी वीडियो रिपोर्ट देख सकते हैं.

NDTV के मुताबिक ये घटना 12 जून की है जब एक सब्ज़ी विक्रेता के घर तीन लोग वसूली करने आये थे. लेकिन सब्ज़ी विक्रेता ने पड़ोसियों से मदद की गुहार लगायी जिसके बाद लोगों ने तीनों आरोपियों की पिटाई की और फिर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया.

इस मामले पर TV9, न्यूज़ नेशन और लोकमत समेत कई आउटलेट्स ने रिपोर्ट किया है.

दिल्ली के जहांगीरपुरी में वसूली करने आये लोगों को पीटे जाने का वीडियो ग़ाज़ियाबाद का बताकर शेयर किया जा रहा है.


योगी आदित्यनाथ की भेंट की हुई किताबों को मीडिया ने बताया हार्वर्ड की स्टडी, मगर असलियत कुछ और है

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

Donate Now

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.
Tagged:
About the Author

A journalist and a dilettante person who always strives to learn new skills and meeting new people. Either sketching or working.