कांग्रेस ने 10 मार्च को हरियाणा विधानसभा में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव दिया था. हालांकि, इसमें भाजपा की सरकार बची रही और कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में सिर्फ़ 32 वोट ही पड़े. उसी दिन कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की तस्वीर शेयर की जिसमें वो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के साथ खड़े हैं. दोनों नेताओं के बीच में हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर खड़े हैं. फ़ेसबुक पेज खरी खरी न्यूज़ ने ये तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, “आज की यह फोटो बता रही है कि कौन किससे मिला हुआ है…!!! सियासत में दो मुंहे सांप ज्यादा हो गए हैं…”

आज की यह फोटो बता रही है कि कौन किससे मिला हुआ है…!!!
सियासत में दो मुंहे सांप ज्यादा हो गए हैं…

Posted by Khari Khari News on Wednesday, March 10, 2021

फ़ेसबुक के साथ ही कुछ ट्विटर यूज़र्स ने भी यही दावा किया.

पुरानी तस्वीर

इस तस्वीर का साधारण-सा रिवर्स इमेज सर्च इसकी सच्चाई बता देता है. हमें कई रिपोर्ट्स मिली जिसमें बताया गया है कि ये 2019 की तस्वीर है. डेक्कन हेरल्ड के 26 नवम्बर, 2019 के एक आर्टिकल के मुताबिक, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा हरियाणा विधासभा के नव चयनित डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा को बधाई देने पहुंचे थे.

इंडिया टुडे ने भी इसी मौके की एक अन्य तस्वीर पब्लिश की थी.

सोशल मीडिया यूज़र्स ने 10 मार्च को हरियाणा के वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की 2019 की तस्वीर शेयर करते हुए उसे हरियाणा के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम से जोड़ा.


पाकिस्तान में शख्स ने अपने परिवार का क़त्ल कर की ख़ुदकुशी, भारतीय मीडिया ने बताया हिन्दू परिवार पर हमला

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

Donate Now

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.
Tagged:
About the Author

A journalist and a dilettante person who always strives to learn new skills and meeting new people. Either sketching or working.