सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफ़ी शेयर किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि इसमें दिख रही लड़की शबाना आज़मी और जावेद अख्तर की पोती उर्फ़ी जावेद है जिसकी शर्ट किसी ने आगे से फाड़ दी. इसे शेयर करते हुए शबाना आज़मी और जावेद अख्तर का मज़ाक उड़ाया जा रहा है. हाल ही में जावेद अख्तर विवादों में घिरे गए थे जब उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान RSS की तुलना तालिबान से कर दी थी. इसके बाद सोशल मीडिया पर BJP समर्थकों और नेताओं द्वारा उनकी आलोचना की जाने लगी.

 

शबाना आजमी&जावेदअखतर की पोती उर्फी जावेद जिसका आगे से किसी कमज़र्फ ने शर्ट नोच दिया अब दादा-दादी को भारत में डर लगना तो लाजमी है😂🙄😂

Posted by Bhimsingh Chouhan on Saturday, 4 September 2021

 

शबाना आजमी और जावेदअखतर की पोती उर्फी जावेद जिसका आगे से किसी कमज़र्फ ने शर्ट नोच दिया अब दादा-दादी को भारत में डर लगना तो लाजमी है😂😂

Posted by भाई साहब on Sunday, 5 September 2021

अतुल कुशवाहा नाम के एक यूज़र ने ये वीडियो पोस्ट किया और कहा कि जावेद अख्तर की पोती उर्फ़ी जावेद का पहनावा देखिए. ट्वीट को 1 हज़ार से ज़्यादा रीट्वीट्स मिले हैं. किरण जैन नाम की एक यूज़र ने भी ये वीडियो इसी दावे के साथ ट्वीट किया.

फ़ैक्ट-चेक

वीडियो में दिख रही लड़की का शबाना आज़मी और जावेद अख्तर से कोई संबंध नहीं है. उर्फ़ी जावेद असल में टीवी शो बिग बॉस में प्रतिभागी थीं जो हाल ही में शो से बाहर हो गयी थीं. ये वीडियो कुछ वक़्त पहले का है जब उर्फ़ी एयरपोर्ट पर नजर आई थीं. विरल भियानी ने ये तस्वीरें पोस्ट की थीं और कहा था कि उर्फ़ी जावेद बड़े ही अच्छे मेसेज के साथ एयरपोर्ट पर दिखीं. ऊर्फ़ी की जैकेट पर लिखा था, “प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करें.”

ई-टाइम्स से बातचीत में उर्फ़ी ने ट्रोल्स को जवाब देते हुए कहा, ‘मेरे पास कपड़ों से ज़्यादा भी बहुत कुछ है. लोग पता नहीं क्यों मेरे बारे में बात नहीं करते. मैं समझ चुकी हूं कि मैं चाहे कुछ भी पोस्ट करूं, लोगों को पास हमेशा कहने के लिए कुछ होता है. चाहें मैं बिकिनी में हूं या सलवार सूट मे, घटिया कमेंट हमेशा ही होते हैं.’ उर्फ़ी जावेद ने अपने इन्स्टाग्राम हैंडल से भी इस जैकेट में कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Urfi (@urf7i)

यानी, टीवी ऐक्टर उर्फ़ी जावेद का वीडियो जावेद अख्तर और शबाना आज़मी की पोती का बताकर शेयर किया जा रहा है. ये भले ही जावेद अख्तर की पोती नहीं हैं लेकिन अगर होती भी तो इस तरह से किसी के पहनावे का मज़ाक नहीं उड़ाया जा सकता. यहां मज़ाक उड़ाने के लिए ये कहा जा रहा है कि उसके कपड़े किसी ने फाड़ दिए जो पूरी तरह से ग़लत है और एक घटिया मानसिकता दिखाता है.


ज़ी हिंदुस्तान ने पंजशीर में तालिबान के खिलाब हथियार उठाए बच्ची का बताकर पुराना वीडियो चलाया

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

Donate Now

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.
About the Author

Priyanka Jha specialises in monitoring and researching mis/disinformation at Alt News. She also manages the Alt News Hindi portal.