मोटापे से ग्रस्त एक शख्स के टेनिस बॉल को किक मारने के वीडियो को सोशल मीडिया पर ख़ूब शेयर किया गया है. दावा किया जा रहा है कि ये अर्जेंटीना के पूर्व फ़ुटबॉल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना हैं.

इस वीडियो को भारतीय सोशल मीडिया यूज़र्स ने भी शेयर किया है.

ऑल्ट न्यूज़ को अपनी आधिकारिक एंड्रॉइड ऐप पर इस वीडियो की सच्चाई जानने की कई रिक्वेस्ट्स मिली हैं.

मैराडोना नहीं बल्कि ये एक ऐक्टर है जो फ़ुटबॉलर का रोल निभा रहा है

यूट्यूब पर किये गए एक कीवर्ड सर्च से हमें इसी वीडियो का एक लम्बा वर्ज़न मिला. ये 2015 में अपलोड किया गया था. वीडियो के टाइटल में लिखा हुआ था कि ये शख्स मैराडोना ही है, डिस्क्रिप्शन में लिखा हुआ था कि ये क्लिप फ़िल्म यूथ सी ली गयी है.

एक ट्वीट में भी यही बात लिखी मिली.

यूथ एक इटली की कॉमेडी-ड्रामा फ़िल्म है जिसे पाओलो सोरेंतीनो ने बनायी थी और जो कि 2015 में रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म में एक भारी-भरकम मैराडोना को दिखाया गया है जिसे ऐक्टर रोली सेरानो (Roly Serrano) ने निभाया है.

हमें सेरानो के इन्स्टाग्राम अकाउंट पर भी इसकी कुछ तस्वीरें मिलीं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Roly Serrano (@rolyserrano) on Oct 24, 2019 at 8:12am PDT

 

इस फ़िल्म से जुड़ी कई रिपोर्ट्स में ये लिखा मिलता है कि सेरानो मैराडोना के हमशक्ल हैं. नीचे फ़्रांस 24 के आर्टिकल का एक हिस्सा दिया हुआ है.

नीचे दो तस्वीरों में मैराडोना और सेरानो की तस्वीरें दी हुई हैं.

यानी एक फ़िल्म जिसमें रोली सेरानो अर्जेंटीना के फ़ुटबॉलर डिएगो मैराडोना का रोल कर रहे थे, जिसकी एक फ़ुटेज लॉकडाउन में मैराडोना की असली फ़ुटेज बताकर शेयर की गयी.

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

About the Author

Pooja Chaudhuri is a senior editor at Alt News.