सोशल मीडिया पर वायनाड से सांसद राहुल गांधी का 10 सेकंड का एक वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है जिसमें वो एक रैली को संबोधित करते हुए दिख रहे हैं. ये वीडियो कांग्रेस नेता का मज़ाक उड़ाने के लिए शेयर किया गया है. ये दिखाने कि कोशिश की गई है कि राहुल गांधी ने अपने समर्थकों को बारिश का सामना करते हुए रैली में शामिल होने पर आभार व्यक्त किया.

वीडियो में राहुल गांधी को ये कहते हुए सुना जा सकता है, “आज बारिश थी, आपको कष्ट भी हुआ होगा, इसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद.”

वीडियो ट्विटर पर जमकर वायरल हो रहा है. @Humor_Silly, @Wake_Up_Mitron और @jayeshforreal3 ने ये वीडियो ट्वीट किया.

फ़ेसबुक पर भी हिंदी और अंग्रेजी दोनों कैप्शन के साथ ये वीडियो वायरल है. पोस्ट पर ज़्यादातर लोगों ने हंसते हुए रिएक्ट किया है.

This slideshow requires JavaScript.

अधूरा वीडियो

राहुल गांधी की ट्विटर टाइमलाइन चेक करने पर हमने देखा कि उन्होंने इम्फाल के हप्ता कांगजीबंग में एक जनसभा का लाइव वीडियो शेयर किया था. इस लम्बे वीडियो से 10 सेकेंड्स के क्लिप को राहुल गांधी का मज़ाक उड़ाने के लिए सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है.

राहुल गांधी की बातों का संदर्भ 26 मिनट 53 सेकेंड से ये वीडियो देखने के बाद समझ में आता है. राहुल गांधी अपना भाषण खत्म करते हुए रैली में दूर-दूर से आने के लिए वो जनता को धन्यवाद देते हैं. वो कहते हैं, “आप यहां दूर-दूर से आए, मैं दिल से आपका धन्यवाद करता हूं. आज बारिश थी, आपको कष्ट भी हुआ होगा, इसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद.” यानी, उन्होंने ऐसे मौसम के बावजूद दूर-दूर से लोगों के आने पर आभार व्यक्त किया था. राहुल गांधी “नमस्कार” और “जय हिंद” के साथ अपना भाषण खत्म करते हैं.

इस तरह, मणिपुर में राहुल गांधी के भाषण का एक क्लिप्ड वीडियो उनका मज़ाक उड़ाने के लिए शेयर किया गया.

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

About the Author

Kalim is a journalist with a keen interest in tech, misinformation, culture, etc