पाकिस्तानी झंडा लिए खड़ी अभिनेत्री राखी सावंत की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं. फ़ेसबुक यूज़र कुबेर कुंवर ने ये तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा – “इस कु** #ऱाखी_सांवत को तो आप पहचानते ही होंगे? इसकी सच्चाई खुद देख लें,ये अपनें आप को हिंदुस्तानी होने का बकवास करते रहती है. फांसी होनी चाहिए या देश निकाला देना चाहिए ऐसे लोगो को” आर्टिकल लिखे जाने तक ये पोस्ट 700 से ज़्यादा बार शेयर हुआ है. (पोस्ट का आर्काइव लिंक)

एक ट्विटर यूज़र ने इसी दावे के साथ ये तस्वीरें शेयर की हैं.

फ़ेसबुक और ट्विटर पर ये तस्वीरें ‘#ऱाखी_सांवत’ टेस्ट के साथ वायरल हैं.

फ़ैक्ट-चेक

रिवर्स इमेज सर्च करने पर 9 मई 2019 की इंडिया टुडे की रिपोर्ट मिली. इस आर्टिकल में बताया गया है कि ये तस्वीरें राखी सावंत की फ़िल्म धारा 370 की शूटिंग की हैं. इस फ़िल्म में राखी सावंत एक पाकिस्तानी लड़की का किरदार निभा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, उस वक़्त राखी सावंत की इन तस्वीरों के कारण सोशल मीडिया यूज़र्स ने उनपर जमकर निशाना साधा था.

ये तस्वीरें राखी सावंत के ऑफ़िशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से भी 8 मई 2019 को पोस्ट की गई थीं. राखी सावंत ने पाकिस्तानी झंडे के साथ की ये तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, “मुझे अपने भारत से प्यार है मगर ये मेरी फ़िल्म धारा 370 का किरदार है.”

 

View this post on Instagram

 

I love my india 🇮🇳 but its my character in the film 🎥 dhara 370

A post shared by Rakhi Sawant (@rakhisawant2511) on May 8, 2019 at 1:44am PDT

राखी सावंत की फ़िल्म ‘धारा 370’ के बारे में सर्च करते हुए 9 मई 2019 का उनका एक वीडियो मिला. इस वीडियो में राखी सावंत बताती हैं कि वो फ़िल्म धारा 370 में पाकिस्तानी लड़की का किरदार निभा रही है. उन्होंने शूट के बारे में बताया है कि अभी पाकिस्तानी बॉर्डर पर उनकी फ़िल्म के एक गाने की शूटिंग चल रही है. गौर करने वाली बात है कि इस वीडियो में राखी सावंत उन्हीं कपड़ों में नज़र आती हैं जो उन्होंने हाल में वायरल हो रही तस्वीरों में पहने हुए हैं. इसके अलावा, ये वीडियो राखी सावंत के इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी पोस्ट किया गया है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया ग्रुप से जुड़े एंटरटेनमेंट टाइम्स ने 10 मई 2019 को इस फ़िल्म की शूटिंग के बारे में एक रिपोर्ट पब्लिश की थी. 6 मई 2019 की अमर उजाला की रिपोर्ट में इस फ़िल्म के बारे में बताया गया है.

कुल मिलाकर, फ़िल्म शूटिंग की पुरानी कुछ तस्वीरें हाल में शेयर कर अभिनेत्री राखी सावंत पर निशाना साधने की कोशिश हो रही है. पाकिस्तानी लड़की के किरदार निभाने के कारण राखी सावंत ने तस्वीरों में पाकिस्तानी झंडा पकड़ा हुआ है.

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

Donate Now

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.