सोनिया गांधी को नमन करते हुए उद्धव ठाकरे की फोटोशॉप तस्वीर वायरल

27 नवंबर को, कुछ लोगों ने उद्धव ठाकरे की एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें वह कथित तौर पर सोनिया गांधी की तस्वीर को नमन कर रहे हैं। साझा किये गए संदेश के अनुसार, “मिश्रित सरकार में आपका स्वागत है। अब से हम सब धर्म निरपेक्ष है #रामसेना_से_सोनियासेना (Ramsena to Soniasena) #ShivSenaCheatsMaharashtra #shivsenacheatsbalasaheb.” (अनुवाद)

इस तस्वीर में उद्धव ठाकरे को सोनिया गांधी की एक तस्वीर और प्रतिमा के सामने झुकते हुए देखा जा सकता है।

ऑल्ट न्यूज़ को अधिकृत व्हाट्सअप नंबर पर इस तस्वीर की जांच करने के लिए अनुरोध प्राप्त हुए हैं।

फोटोशॉप तस्वीर

ऑल्ट न्यूज़ ने उद्धव ठाकरे के कार्यालय के अधिकृत ट्विटर अकाउंट को खंगाला और हमें 26 नवंबर को ट्वीट की गई मूल तस्वीर मिली। ट्वीट में लिखा था –“महाविकास आघाडीच्या बैठकीत मुख्यमंत्री म्हणून शिवसेना पक्षप्रमुख मा. श्री. उद्धव साहेब ठाकरे यांच्या नावाची घोषणा झाल्यानंतर त्यांनी मातोश्री निवासस्थानी वंदनीय हिंदुहृदयसम्राट शिवसेनाप्रमुख मा. श्री. बाळासाहेब ठाकरे यांच्या स्मृतीला वंदन केले. (महाविकास के बाद, जिसमें शिवसेना पार्टी के नेता उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुनने के बाद, उन्होंने शिवसेना पार्टी के संस्थापक और हिन्दू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे को धन्यवाद किया।)”

उसके बाद द हिन्दू सहित कई मीडिया संगठन ने अपने लेख में इस तस्वीर का इस्तेमाल किया है।

वायरल तस्वीर में शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर को सोनिया गांधी की तस्वीर और मूर्ति से फोटोशॉप किया गया।

योगदान करें!!
सत्ता को आइना दिखाने वाली पत्रकारिता जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.

Donate Now

तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

Send this to a friend