12 अप्रैल को, भाजपा विधायक राजा सिंह ने रामनवमी पर भारतीय सेना को समर्पित अपने नए गीत को जारी करने की घोषणा की।

राजा सिंह का गाना आप यहां सुन सकते हैं :

यह गाना इन पंक्तियों से शुरू होता है

“सीधा रस्ता वतन, दिल की हिम्मत वतन
अपना जज़्बा वतन, मन की सच्ची लगन, सीधा रास्ता वतन…”

हालांकि, इसे बड़े उत्साह से गाया गया लेकिन एक छोटी समस्या थी। इस गाने को पाकिस्तानी सशस्त्र बलों के लिए लिखे गए गीत से शब्दशः कॉपी किया गया था। यह, 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस पर, पाकिस्तान सशस्त्र बलों के मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) द्वारा जारी किया गया गीत है। राजा सिंह ने इसमें ‘पाकिस्तान’ शब्द को ‘भारत’ से बदल दिया और रामनवमी के अवसर पर इसे भारतीय सेना को समर्पित एक गीत कहकर पोस्ट किया।

इस गीत की पाकिस्तानी संस्करण के साथ यहां तुलना की गई है

राजा सिंह की गीत रिलीज़ को पाकिस्तानियों द्वारा तुरंत पहचान लिया गया। उन्होंने इसे साहित्यिक चोरी बताया और इसका मूल संस्करण पोस्ट किया।

पाकिस्तानी सशस्त्र बलों के आधिकारिक प्रवक्ता भी भाजपा विधायक का मजाक उड़ाने में शामिल हो गए।

विडंबना यह है कि राजा सिंह, पिछले दिनों हैदराबाद के पुराने शहर वाले इलाके को पाकिस्तान के रूप में कहने के लिए चर्चा में थे। भाजपा विधायक ने अब तक अपना ट्वीट भी नहीं हटाया है।

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.