भाजपा उत्तर प्रदेश ने एक महिला की पिटाई कर रहे कुछ लोगों का वीडियो 18 नवंबर को ट्वीट किया था. दावा किया गया कि ये वीडियो राजस्थान का है जहां कांग्रेस की सरकार है. उन्होंने इस वीडियो पर प्रियंका गांधी की चुप्पी को लेकर निशाना साधा. आर्टिकल लिखे जाने तक ये वीडियो डिलीट कर दिया गया था. लेकिन ट्वीट का आर्काइव वर्ज़न आप यहां देख सकते हैं.

ट्विटर हैन्डल ‘@MahanagarBjp’ ने भी ये वीडियो इसी दावे के साथ ट्वीट किया. (ट्वीट का आर्काइव लिंक)

फ़ेसबुक से लेकर ट्विटर पर ये वीडियो वायरल है. (लिंक 1, लिंक 2)

This slideshow requires JavaScript.

फ़ैक्ट-चेक

की-वर्ड्स सर्च करने पर ऑल्ट न्यूज़ को दैनिक जागरण के एक पत्रकार का ट्वीट मिला. 18 नवंबर को अबुशाहमा खान ने ये वीडियो अमेठी का बताकर ट्वीट किया था. इस पर जवाब देते हुए अमेठी पुलिस ने बताया कि ये घटना 15 नवंबर की है. और इस मामले में थाना गौरीगंज में केस दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है.

TV9 उत्तर प्रदेश ने भी इस घटना को अमेठी का बताते हुए वीडियो ट्वीट किया.

यूट्यूब चैनल ‘Bharat AtoZ News’ ने अमेठी की इस घटना के बारे में वीडियो अपलोड किया था. रिपोर्ट के मुताबिक, अमेठी के गौरगंज थाना क्षेत्र के भटगवा गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर मां-बेटी की पिटाई की गई थी.

दिलचस्प बात ये है कि यूपी कांग्रेस ने भी ये वीडियो अमेठी का बताकर 18 नवंबर को ही ट्वीट किया था. एक ही वीडियो को लेकर BJP और कांग्रेस ने एकदूसरे पर निशाना साधा. लेकिन ये वीडियो अमेठी का था.

इस मामले में ऑल्ट न्यूज़ ने गौरीगंज थाना के CO से बात की. उन्होंने बताया कि ये घटना राजस्थान की नहीं बल्कि गौरीगंज की है. ये एक पारिवारिक विवाद का मामला था. इसमें 4 लोगों के खिलाफ़ शिकायत दर्ज की गई है. इनमें से 3 लोगों की गिरफ़्तारी की जा चुकी है.

कुल मिलाकार, भाजपा ने उत्तर प्रदेश के अमेठी में हुई घटना को राजस्थान की बताकर कांग्रेस पर निशाना साधा.


मुसलमानों ने एक गीत में UP में SP की सरकार बनने पर राम मंदिर निर्माण बंद कराने का दावा किया ?

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

Donate Now

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.
Tagged: