पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने 6 अक्टूबर को एक ट्वीट करते हुए लिखा, “बंगाल के किसान, माननीय प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए.” उन्होंने दावा किया कि ये तस्वीर कुमारगंज विधानसभा क्षेत्र (दक्षिण दिनाजपुर) के पुन्तोर गांव की है.

बिहार की पुरानी तस्वीर

एक साधारण-सा रिवर्स इमेज सर्च आउटलुक फ़ोटो गैलरी पर पहुंचाता है और इसके अनुसार ये तस्वीर आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव से पहले कैमूर ज़िले में ली गयी थी. इस तस्वीर की तारीख 12 जुलाई, 2020 बताई गयी है.

यानी, बिहार की एक पुरानी तस्वीर को भाजपा बंगाल के अध्यक्ष ने शेयर करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के किसान प्रधानमंत्री के साथ हैं. हाल ही में, मोदी सरकार 3 नए कृषि विधेयक लायी थी, जिसका देशभर के किसानों ने जमकर विरोध किया. ये विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है.

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

About the Author

Pooja Chaudhuri is a senior editor at Alt News.