आसनसोल दक्षिण से तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रत्याशी सयोनी घोष का कैम्पेन के दौरान भागते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है. ये वीडियो बर्नपुर में उनके चुनावी कैंपेन के दौरान बनाया गया. दावा किया जा रहा है कि TMC कार्यकर्ता उन्हें परेशान कर रहे थे. ऑप-इंडिया ने ETV भारत को सोर्स बताते हुए इस वीडियो पर एक आर्टिकल भी लिखा.

ट्विटर पर आये दिन ग़लत और साम्प्रदायिकता से भरे भ्रामक दावे शेयर करने वाले हैंडल @BefttingFacts ने भी ये वीडियो शेयर किया.

कोलकाता यूनिवर्सिटी के कुलपति आशुतोष मुखर्जी के पर-पोते चयन चटर्जी ने भी वीडियो शेयर करते हुए यही दावा किया.

ये वीडियो फ़ेसबुक पर भी शेयर किया जा रहा है.

 

She is Sayani Ghosh, TMC MLA Candidate who had picture of condom on Shivling. She is running after getting harassed by her own part workers.

Posted by Divyesh Parikh on Monday, March 22, 2021

ग़लत दावा

ऑल्ट न्यूज़ ने सयोनी घोष से संपर्क किया. उन्होंने हमें बताया, “मेरे कदमों पर दिल्ली में बैठे लोगों का नियंत्रण नहीं है. मैं अपने कैम्पेन खुद संभालती हूं और खुद फ़ैसले लेती हूं. भाजपा आपा खो रही है इसलिए ऐसे घटिया और फ़र्ज़ी बातें बना रही है.”

सयोनी ने 22 मार्च को चुनावी कैंपेन का वीडियो खुद उपलोड किया था. इसमें देखा जा सकता है कि 2 मिनट 40 सेकंड के बाद वो तेज़ी से चलते हुए लोगों से मिल रही हैं.

Asansol Dakshin

It’s only pyaar..because #Banglanijermeyekeichaye 💚
#AsansolDakshin🥰

Posted by Saayoni Ghosh on Monday, March 22, 2021

एक यही नहीं, TMC के कई वीडियो हैं जिनमें कैंपेन के दौरान उन्हें दौड़ते और तेज़ चलते देखा जा सकता है. नीचे ऐसा ही एक वीडियो हैं और कैप्शन लिखा है, “मेरे कदम मेरी मर्ज़ी (My feet my will).”

 

My feet my will 😎
#আমারপাআমারইচ্ছে☝🏻
Sound on 💚

Posted by Saayoni Ghosh on Tuesday, March 23, 2021

कुछ स्थानीय मीडिया चैनलों ने आसनसोल में भी उनके भागते हुए कैंपेन करने वाले वीडियो बनाये हैं.

ऑप-इंडिया ने ETV भारत की रिपोर्ट का सन्दर्भ देते हुए कहा कि सयोनी को पार्टी कार्यकर्ताओं ने परेशान किया. लेकिन ETV रिपोर्ट ने ऐसा कोई दावा ही नहीं किया गया है. ETV भारत ने लिखा कि सयोनी इसलिए वहां से दौड़ने लगी क्योंकि वो अपने पास समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ से तंग आ गयी थीं. लेकिन सयोनी घोष ने न ही ऑल्ट न्यूज़ और न ही द लॉजिकल इंडियन (इस मामले पर TLI की रिपोर्ट) से बात करते हुए ऐसा कहा. द लॉजिकल इंडियन से उन्होंने कहा, “मैं एक युवा नेता हूं और अपने विधानसभा क्षेत्र में जितने लोगों से मिलना संभव हो, मिलने की कोशिश करती हूं. मैं इसलिए दौड़ती हूं ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों से कम समय में मिल सकूं.”

सोशल मीडिया पर ग़लत दावा वायरल है कि आसनसोल से TMC प्रत्याशी सयोनी घोष कैंपेन के दौरान अपने ही पार्टी के लोगों द्वारा परेशान किये जाने पर भागने लगीं.


अरविन्द केजरीवाल हुए किसान बिल के समर्थक? तेजिंदर बग्गा ने शेयर किया पुराना वीडियो

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

Donate Now

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.
Tagged:
About the Author

Pooja Chaudhuri is a senior editor at Alt News.